Wednesday, November 8, 2017

गूगल की नई ऍप


Google जाहिर तौर पर Google Files Go नामक अपना स्वयं का ऐप प्रबंधन उपकरण लॉन्च करने की योजना बना रहा है ऐप के लिए एक सूची अब प्ले स्टोर पर लाइव है, लेकिन अगर आप इसे डाउनलोड करने का प्रयास करते हैं, तो एक संदेश आपको बताएगा कि एप एक शुरुआती एक्सेस कार्यक्रम का हिस्सा है, जो वर्तमान में पूर्ण है।

गूगल द्वारा यह ऍप इस लिंक पर पब्लिश किया गया था :-







क्या होगा इसमें ख़ास :- 

  • Google की नई फ़ाइलें गो ऐप आसान भंडारण प्रबंधन और फ़ाइल स्थानांतरण प्रदान करेगा।
  • Google 'फाइल गो' ऐप को "स्मार्ट स्टोरेज मैनेजर" के रूप में लॉन्च (प्रक्षेपण) कर सकता हैं।
  • इसके मुख्य उद्देश्य से आप आसानी से देख सकते हैं कि आपके डिवाइस पर कौन से फ़ाइलें / ऐप्स हैं और आप इसे किस प्रकार हटा सकते हैं ताकि आप जल्दी से अनमोल स्टोरेज को मुक्त कर सकें।

  • ऐप खोलने पर, आपको दो मुख्य होम स्क्रीन के दिखेंगी :-
  1. स्टोरेज और 
  2. फ़ाइलें भंडारण पृष्ठ

  • इस ऍप की सहायता से आप देख पायेंगे की आपके डिवाइस पर उपलब्ध स्थान का कितना भंडारण उपयोग किया जा रहा है। 
  • Google Files Go ऍप आपको एप्लिकेशन कैश क्लियर (साफ) करने की सुविधा के साथ मिलेगा। 
  • किसी भी फ़ोटो, वीडियो, या एप्लिकेशन को जिसे आप हटाना चाहते है उसे हटाने के लिए प्रत्यक्ष (Direct) लिंक भी प्रदान करेगा।   
  • इस ऍप की खास बात यह है की यह आपके गूगल ड्राइव पर संग्रहीत किसी भी दोहराई गई छवियों या फ़ाइलों को खोजने और हटाने में भी मदद कर सकता है। इसके अलावा, आप अपनी सभी फ़ाइलों को एक स्थान पर देखने में सक्षम होंगे, और स्रोत द्वारा उन्हें फ़िल्टर कर पाएंगे। 
इसके अतिरिक्त, ऐप के पास एक तरीका होगा जो उपयोगकर्ताओं को ऑफ़लाइन के दौरान किसी मित्र के हैंडसेट पर फ़ाइलों को ट्रांसफर करने में सहायता करेगा। Google फ़ाइलें गो Android Go (Google I / O 2017) प्रोग्राम का हिस्सा है  यह प्रोग्राम एंड्रॉइड को 512 एमबी रैम के बराबर और बोर्ड मेमोरी में कम मात्रा में प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। निश्चित रूप से Google Files Go की डिज़ाइन और अवधारणा एंड्रॉइड गो के लिए एकदम योग्य लगती है

पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद दोस्तों अगर आपके पास कोई भी तकनीकी प्रश्न, विचार और सुझाव है तो आप उसे कमेंट के माध्यम से हमसे साझा कर सकते हैं। 

और नवीनतम तकनीकी अपडेट्स के लिए हमारा ब्लॉग फॉलो करना न भूलें।  





Post a Comment

Whatsapp Button works on Mobile Device only

Start typing and press Enter to search